जबलपुर: कलेक्टर ने किया गारमेण्ट एण्ड फैशन डिजाइनिंग कलस्टर का निरीक्षण, रूचि नहीं लेने वाले सदस्यों पर सख्ती बरतने के निर्देश

जबलपुर: कलेक्टर ने किया गारमेण्ट एण्ड फैशन डिजाइनिंग कलस्टर का निरीक्षण, रूचि नहीं लेने वाले सदस्यों पर सख्ती बरतने के निर्देश

जबलपुर। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने रविवार दोपहर लेमा गार्डन गोहलपुर स्थित गारमेंट एण्ड फैशन डिजाइन क्लस्टर परिसर का निरीक्षण कर यहां साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि गारमेंट क्लस्टर सात दिन के भीतर नीट एण्ड क्लीन दिखाई देना चाहिये।
कलेक्टर ने गारमेण्ट क्लस्टर के निरीक्षण के दौरान क्लस्टर में स्थापित विभिन्न ईकाईयों का अवलोकन भी किया। उन्होंने कहा कि सभी ईकाईयां निर्धारित समय सीमा के भीतर 31 मई तक प्रारंभ कर दी जायें। जो सदस्य ईकाईयां प्रारंभ करने में रूचि नहीं ले रहे हैं उन पर अभी से सख्ती बरती जाये।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने गारमेंट क्लस्टर में आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिये प्राथमिकता एवं समयबद्ध कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऐसे जो कार्य अधूरे है उनसे संबंधित ठेकेदारों को नोटिस जारी किया जाये। इसके साथ ही क्लस्टर के पूर्व डायरेक्टर को भी इसका जिम्मेदार मानकर नोटिस दिया जाये।
कलेक्टर ने गारमेंट क्लस्टर में ईटीपी यूनिट, फायर फाईटिंग सिस्टम की स्थापना एवं पेवर ब्लॉक लगाने के कार्य में अभी तक हुई प्रगति का जायजा भी लिया। उन्होंने गारमेंट क्लस्टर में सीसीटीव्ही कैमरे शीघ्र लगाने के निर्देश भी दिये। गारमेंट क्लस्टर के उत्पादों की ब्राण्डिंग और मार्केटिंग के लिये बेवसाईट निर्माण की दिशा में कोई प्रगति नजर नहीं आने पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने नाराजी भी जताई और इसका कार्य शीघ्र प्रारंभ करने की हिदायत दी।
कलेक्टर ने गारमेंट क्लस्टर के निरीक्षण के दौरान ईकाईयों से निकलने वाले कचरे के कलेक्शन के लिये सिस्टम तैयार करने की जरूरत बताते हुये कहा कि क्लस्टर में स्थित ईकाईयों से निकलने वाला कचरा यहां-वहां न फेंका जाये। उन्होंने क्लस्टर की दीवारों पर पोस्टर पम्पलेट न चिपकाने के निर्देश भी निरीक्षण के दौरान दिये। गारमेंट क्लस्टर के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ जिला व्यापार एवं उद्योग के प्रबंधक विनीत रजक एवं क्लस्टर के संचालक दीपक जैन भी मौजूद थे।

administrator, bbp_keymaster

Related Articles