जबलपुर: कलेक्टर ने की मिष्ठान व नमकीन कलस्टर के स्थापना के कार्य में हुई प्रगति की समीक्षा

जबलपुर। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. ने औद्योगिक क्षेत्र रिछाई में मिष्ठान एवं नमकीन कलस्टर की स्थापना की दिशा मंद अभी तक हुई प्रगति की समीक्षा शनिवार को कलस्टर के पदाधिकारियों की बैठक में की। उन्होंने कॉमन फेसेलिटी सेन्टर का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने पर जोर देते हुए कलस्टर के पदाधिकारियों से कहा कि कलस्टर की स्थापना के कार्य में गति लाई जा सके इसके लिए आगामी कार्यवाहियों का विस्तृत ब्यौरा जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र को शीघ्र उपलब्ध कराया जाये।
डॉ. इलैयाराजा ने मिष्ठान एवं नमकीन कलस्टर के पदाधिकारियों से कहा कि यदि कलस्टर की स्थापना में कहीं कोई बाधा आ रही है तो इसकी जानकारी तत्काल उन्हें दें। जिससे समय रहते उनका निराकरण किया जा सके। ज्ञात हो कि मिष्ठान एवं नमकीन कलस्टर के लिए औद्योगिक क्षेत्र रिछाई में शासन द्वारा 2.4 एकड़ भूमि आबंटित की गई है। कलस्टर की स्थापना के लिए सभी औपचारिकतायें पूर्ण कर भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय को प्रस्ताव स्वीकृति हेतु भेजा जा चुका है।
कलेक्टर ने फर्नीचर कलस्टर की स्थापना को लेकर बैठक में मौजूद फर्नीचर कलस्टर के पदाधिकारियों से भी चर्चा की। इस मौके पर फर्नीचर कलस्टर के पदाधिकारियों ने भटौली में कलस्टर के लिए चिन्हित स्थल पर सहमति दी। कलेक्टर ने कहा कि जल्दी ही इस चिन्हित स्थल का निरीक्षण कर आगे की कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि टिम्बर पार्क के लिए भी अलग से भूमि चिन्हित करने की कार्यवाही की जायेगी।
मिष्ठान एवं नमकीन कलस्टर एवं फर्नीचर कलस्टर के पदाधिकारियों की इस बैठक में कैलाश साहू, श्री उमेश परमार एवं अन्य पदाधिकारी तथा जिला उद्योग केन्द्र के प्रबंधक पंकज सिंह पटैल एवं ब्रजेश मिश्रा, सहायक प्रबंधक प्रवीण द्विवेदी भी मौजूद थे।

administrator, bbp_keymaster

Related Articles