(जबलपुर) लोकसभा चुनाव नामांकन के लिए अंतिम दिन 16 अभ्‍यर्थियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र, कुल अभ्‍यर्थियों की संख्‍या हुई 22

(जबलपुर) लोकसभा चुनाव नामांकन के लिए अंतिम दिन 16 अभ्‍यर्थियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र, कुल अभ्‍यर्थियों की संख्‍या हुई 22

जबलपुर, साईडलुक। लोकसभा चुनाव के तहत जबलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में नाम निर्देशन पत्र प्रस्‍तुत करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन बुधवार को 16 अभ्‍यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष दाखिल किये गये। इन्‍हें मिलाकर जबलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने अभ्‍यर्थियों की संख्‍या 22 हो गई है।

अभ्‍यर्थियों द्वारा जमा किये गये नाम निर्देशन पत्रों की गुरूवार 28 मार्च की सुबह 11 बजे से रिटर्निंग अधिकारी द्वारा संवीक्षा की जा रही है। संमीक्षा का काम खत्‍म होने के तुरंत बाद से अभ्‍यर्थियों द्वारा उम्‍मीदवारी से नाम वापस लिये जा सकेंगे। उम्‍मीदवारी से नाम वापस शनिवार 30 मार्च की दोपहर 3 बजे तक लिये जा सकेंगे। नाम वापसी की समय सीमा समाप्‍त होने के तुरंत बाद चुनाव लड़ने वाले उम्‍मीदवारो की सूची तैयार की जायेगी और उन्‍हें चुनाव चिन्‍ह आवंटित किये जायेगें।

नामांकन पूर्व में भी किए प्रस्‍तुत
जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार पूर्व में नामांकन पत्र प्रस्‍तुत पार्टी कर चुके भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवार आशीष दुबे ने बुधवार को भी नामांकन पत्र के दो और सेट दाखिल किये है। इसी प्रकार इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्‍मीदवार दिनेश यादव (पिता स्‍व. बारेलाल यादव) ने एक बहुजन समाज पार्टी के उम्‍मीदवार राकेश ने एक तथा सोशलिस्‍ट यूनिटी सेण्‍टर ऑफ इंडिया (कम्‍यूनिस्‍ट) के उम्‍मीदवार सचिन जैन ने भी बुधवार को नामांकन पत्र का एक और सेट दाखिल किया है।

इन्होंने भी दाखिल किए नामांकन
जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन बुधवार को नामांकन दाखिल करने वाले अभ्‍यर्थियों में डॉ. ढाई अक्षर (राकेश सोनकर) ने ढाई अक्षर दल की ओर से, उदय कुमार साहू ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, विनय चक्रवर्ती ने निर्दलीय, पूर्णेश कुमार जैन ने निर्दलीय, महिपाल वंशकार ने निर्दलीय, जगदीश सिंह ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, दसई राम कोल ने आदिम समाज पार्टी, लखन लाल ने इंडियन नेशनल कॉंग्रेस, संतोष कुमार कुशवाहा ने निर्दलीय, ओमप्रकाश परौहा ने निर्दलीय, महावीर जैन ने निर्दलीय, दिनेश यादव (पिता रामलाल यादव) ने निर्दलीय गुलाब सिंह ने निर्दलीय, प्रवीण गजभिये ने बहुजन मुक्ति पार्टी, अशोक राणा ने राष्‍ट्र निर्माण पार्टी एवं राम कुमार पासी ने बहुजन आवाम पार्टी के उम्‍मीदवार की हैसियत से नामांकन दाखिल किया है।

administrator, bbp_keymaster

Related Articles