डिंडौरी(रामसहाय मर्दन)| मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अचानक डिंडोरी जिले की शहपुरा विकासखंड के अंतर्गत बिलगांव मध्यम सिंचाई परियोजना बांध का निरीक्षण करने पहुंचे। बांध में जहाँ-जहाँ सीपेज हो रहा है उसका निरीक्षण किए तथा इसकी जांच के लिए भोपाल से टीम भेजने के निर्देश दिए ।इस दौरान डब्ल्यूआरडी के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर वीजीएस सांडया को सस्पेंड कर दिया ,वही सब इंजीनियर एस के चौधरी जो हैंड वर्क देखते थे, को भी निलंबित कर दिया गया। डब्ल्यूआरडी के एसडीओ एमके रोहतास को भी लापरवाही पर निलंबित कर दिया।बांध के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री चौहान शासकीय हाई स्कूल बिलगांव पहुंचे जहां बच्चों से शैक्षणिक व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान बच्चों से सीएम चौहान ने पूछा कि औद्योगिक क्रांति कहां से शुरू हुई,भाप का इंजन किसने बनाया, मोटा अनाज में कौन-कौन से फसल आते हैं, बिलगांव में कौन-कौन से फसल बोई जाती हैं तथा प्रदूषण नियंत्रण के उपाय पूछे।बच्चों ने सकारात्मक उत्तर दिया ।सकारात्मक उत्तर पर मुख्यमंत्री चौहान ने बच्चों को पुरस्कार स्वरूप एक-एक पेन दिए। पुरस्कार पाने वाले बच्चों में सागर साहू,हरि साहू और कुमारी ज्योति साहू है।

निरीक्षण में डिंडौरी पहुंचे CM ने कृषि विभाग के DDA अश्वनी झारिया सहित 04 और अधिकारी को किया सस्पेंड…

नल—जल योजना समय सीमा में पूर्ण की जाएगी साथ ही विद्युत व्यवस्था का उन्नयन किया जाएगा शहपुरा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बरगांव पहुंचे जहां चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने पेयजल व बिजली की समस्याओं को सामने रखा गया। जिस पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नल जल योजना का कार्य समय पर पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा और विद्युत व्यवस्था का उन्नयन किया जाएगा। गांव की स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिए सोमवार और मंगलवार को शिविर लगाने के निर्देश दिए। बरगांव के बाद मुख्यमंत्री चौहान बड़झर पिपरिया स्थित आश्रम शाला का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां बच्चों से बिस्तर, कंबल, स्वेटर व भोजन व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की, साथ ही शैक्षणिक व्यवस्था की जानकारी लिए ।आश्रम शाला में लापरवाही व अनुपस्थिति के कारण संबंधित आश्रम के अधीक्षक कमलेश गोलिया को सस्पेंड कर दिया गया है। इसी प्रकार ग्राम ग्राम पंचायत अमठेरा के पोषक ग्राम बड़झर पिपरिया में किसानों के द्वारा बीज वितरण संबंधी शिकायत पर डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर अश्वनी झारिया को निलंबित कर दिया गया।

अच्छे कार्य करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित

जिले में अच्छे कार्य करने वाली अधिकारी- कर्मचारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहपुरा हेलीपैड में पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया और कहा कि जनकल्याण के कार्यों को बेहतर ढंग से संपादित करें। राज्य शासन अच्छे कार्य करने वालों को हर समय सम्मानित करेगा तथा लापरवाही व उदासीनता बरतने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाएगा।उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

editor

Related Articles