जबलपुर: कलेक्टर ने समय पर कार्य पूरा करने मेनपावर और मशीनरी बढ़ाने के निर्देश दिये, पायली ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना के कार्यों की समीक्षा

जबलपुर: कलेक्टर ने समय पर कार्य पूरा करने मेनपावर और मशीनरी बढ़ाने के निर्देश दिये, पायली ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना के कार्यों की समीक्षा

जबलपुर। पायली ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना के तहत जिले के शहपुरा और पनागर विकासखण्ड के 187 ग्रामों में घर-घर नर्मदा जल अपूर्ति के कार्य में हुई प्रगति की आज शनिवार को आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. ने समीक्षा की। उन्होंने बैठक में मौजूद जल निगम के अधिकारियों को योजना का कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश देते हुए इसके लिए मेनपॉवर और मशीनरी की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये।
कलेक्टर ने बैठक में कहा कि कार्य समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरा हो इसे हर हाल में प्राथमिकता देनी होगी। उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई व्यवधान या रूकावट आ रही है अथवा भूमि संबंधी कोई मुद्दा है तो इसकी जानकारी उन्हें दी जाये ताकि इनका तत्काल निराकरण किया जा सके और बाधाओं को दूर किया जा सके।
कलेक्टर ने बैठक में पायली ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना के तहत इंटेकवेल, जल संशोधन संयत्र, उच्च स्तरीय पानी की टंकियों के निर्माण एवं पाइप लाइन बिछाने कार्यों में हुई प्रगति का ब्यौरा लिया। उन्होंने कहा कि पाइप लाइन बिछाने के कार्य की वजह से जहां की सड़कों में क्षति पहुंची है वहां तत्काल रेस्टोरेशन का कार्य किया जाये।
बैठक में जल निगम के महाप्रबंधक एस.के.राम ने बताया कि पायली ग्रामीण जल समूह योजना के तहत 659 ग्रामों में घर-घर नल कनेक्शन के द्वारा नर्मदा जल की अपूर्ति की जायेगी। इन 659 ग्रामों में 187 ग्राम जबलपुर जिले के शहपुरा और पनागर विकासखंड के शामिल है। शेष ग्राम नरसिंहपुर और सिवनी जिले के हैं। उन्होंने बताया कि योजना का जबलपुर जिले में लगभग 63 प्रतिशत का कार्य पूरा हो चुका है। इसके तहत मगरधा में इंटेकवेल और वाटर ट्रीटमेण्ट प्लाट भी बनाये जा रहे हैं। जल प्रदाय योजना के तहत जबलपुर जिले के शहपुरा और पनागर विकासखंड में 75 उच्च स्तरीय पानी की टंकिया बनाई जा रही हैं इसमें से 15 टंकियों का निर्माण हो चुका है।

administrator, bbp_keymaster

Related Articles