कलेक्टर विकास मिश्रा ने समय-सीमा की बैठक में की विभागीय कार्याें की समीक्षा…..

डिंडौरी(रामसहाय मर्दन)| कलेक्टर विकास मिश्रा ने बताया कि 13 जून को जनपद पंचायत डिंडौरी, शहपुरा, समनापुर और मेंहदवानी के कुछ ग्राम एवं वार्डाें में प्रातः 7ः00 से 3ः00 तक सरपंच/पंचों का निर्वाचन संपन्न होगा। जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। अधिकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर विकास मिश्रा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नंदा भलावे कुशरे, अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगन्नाथ मरकाम, एसडीएम डिंडौरी रामबाबू देवांगन, संयुक्त कलेक्टर सुश्री रजनी वर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती निशा नापित सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर विकास मिश्रा ने आयोजित बैठक में समय-सीमा प्रकरण, समाधान आनलाईन तथा सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने 100 से अधिक दिवस की लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि शिकायतकर्ता से संपर्क कर उनके समस्याओं का निराकरण करें, प्रत्येक निराकरण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि अनिवार्य है। उन्होंने विकास यात्रा एवं मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दौरान प्राप्त हुए आवेदन पत्रों की भी समीक्षा करते हुए लंबित आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में बताया गया कि आयुष विभाग द्वारा योगा दिवस के अवसर पर भी जिले में शिविरों का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर मिश्रा ने शिविरों में अधिक से अधिक रोगियों को लाभांवित करने के निर्देश दिए हैं।कलेक्टर मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजना है, जो युवाओं को रोजगार प्रगति और विकास के नए अवसर प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक युवाओं का रजिस्टेशन कराकर इस योजना से लाभांवित करने को कहा है।

कलेक्टर मिश्रा ने बताया कि दिल्ली की डाॅ. भूषण डिंडौरी आयेंगी, जो मिर्गी एवं अन्य गंभीर बीमारियों की विशेषज्ञ हैं। इनकी उपस्थिति में जिला चिकित्सालय डिंडौरी में 18 जून को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। उक्त शिविर के माध्यम से रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर समुचित उपचार किया जाएगा। उन्होंने इस दौरान बैठक में विभागवार कार्य प्रगति, लंबित निर्माण कार्य एवं योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

editor

Related Articles