जबलपुर: कलेक्टर ने दिए फ्लाईओव्हर के निर्माण की वजह से हुए गड्ढों को तुरंत भरने के दिये निर्देश

जबलपुर: कलेक्टर ने दिए फ्लाईओव्हर के निर्माण की वजह से हुए गड्ढों को तुरंत भरने के दिये निर्देश

 

निगमायुक्त के साथ किया स्नेहनगर लिंक रोड से रानीताल चौक तक के  फ्लाईओव्हर के हिस्से का निरीक्षण

जबलपुर। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. ने फ्लाई ओव्हर निर्माण के कारण लोगों को आवागमन में हो रही परेशानियों को तत्काल दूर करने के निर्देश निर्माण एजेंसी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने कहा कि फ्लाई ओव्हर के निर्माण के कारण हुए गड्ढे एक-दो दिन के भीतर भर दिये जायें और सड़कों पर फैली मिट्टी भी हटा ली जाये ताकि बारिश होने से नागरिकों को असुविधा न हो।
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा ने ये निर्देश आज शाम नगर निगम आयुक्त आशीष वशिष्ठ के साथ स्नेहनगर लिंक रोड से रानीताल चौराहे तक के फ्लाई ओव्हर निर्माण के हिस्से के निरीक्षण के मौके पर दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने फ्लाई ओव्हर निर्माण के कारण निकली मिट्टी से चोक हो गई नाले-नालियों की सफाई के निर्देश भी कांट्रेक्टर कंपनी एवं अधिकारियों को दिये। उन्होंने जगह-जगह खुदे गड्ढों और फैली मिट्टी पर नाराजी जाहिर करते हुए कहा कि बारिश के दौरान किसी तरह की कोई घटना होती है तो इसका जिम्मेदार कांट्रेक्टर कंपनी को माना जायेगा। उन्होंने फ्लाई ओव्हर निर्माण स्थल पर यूटिलिटी शिफ्टिंग के लिए खोदे गये गड्ढों के आसपास बेरीकेट्स लगाने की हिदायत भी दी।
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान सड़कों को मोटरेबल बनाये रखने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि फ्लाई ओव्हर निर्माण के कारण हुए गड्ढों को पूरने, सड़क पर फैली मिट्टी को हटाने तथा बंद नाले-नालियों को खोलने की दिन प्रतिदिन की समीक्षा की जायेगी। डॉ. इलैयाराजा ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी कहा कि वे इन कार्यों की दिन प्रतिदिन की मॉनीटरिंग करें। उन्होंने रानीताल चौराहे पर गोलबाजार नाले से वर्षाजल की निकासी के लिए भी समुचित प्रबंध करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक बार फिर इस क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे तथा निर्देशों पर हुए अमल का जायजा लेंगे। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण यंत्री एस सी वर्मा तथा कार्यपालन यंत्री गोपाल गुप्ता भी मौजूद थे।

administrator, bbp_keymaster

Related Articles