(डिंडौरी) जिले के दोनों विधानसभा के चुनाव परिणाम घोषित! डिंडौरी से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम तो शहपुरा से ओमप्रकाश धुर्वे हुए विजय…..

(डिंडौरी) जिले के दोनों विधानसभा के चुनाव परिणाम घोषित! डिंडौरी से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम तो शहपुरा से ओमप्रकाश धुर्वे हुए विजय…..

रिटर्निंग अधिकारियों ने विजयी प्रत्याशियों को प्रदान किए प्रमाण-पत्र…

डिंडौरी,रामसहाय मर्दन| भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत 3 दिसम्बर रविवार को डिंडोरी जिले दोनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतों की गिनती कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में विधानसभा क्षेत्रवार बनाए गए मतगणना कक्षों में की गई। गिनती के बाद संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों ने चुनाव परिणाम घोषित किए। साथ ही कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विकास मिश्रा की मौजूदगी में रिटर्निंग अधिकारियों ने विजयी प्रत्याशियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए।

 

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 103 शहपुरा में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओमप्रकाश धुर्वे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी इंडियन नेशनल कॉग्रेंस के प्रत्याशी भूपेंद्र मरावी को 5567 मतों से पराजित किया। ओमप्रकाश धुर्वे को 84844 मत और भूपेंद्र मरावी को 79277 मत प्राप्त हुए।

इसी प्रकार जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 104 डिंडोरी से इंडियन नेशनल काँग्रेस के प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम 12265 मतों से विजयी रहे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पंकज सिंह तेकाम को पराजित किया। ओमकार सिंह मरकाम को 93946 और पंकज सिंह तेकाम को 81681 मत मिले। मतगणना दिवस को प्रातः काल लगभग 08 बजे सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के स्ट्रांग रूम पूरी पारदर्शिता के साथ खोले गए। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षकगण एवं प्रत्याशी और उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोले गए।

डिंडौरी विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार जीत के विधायक ओमकार का पहला रिएक्शन कहा ! पक्ष/ विपक्ष चुनवा जनता करती है…

(डिंडौरी) जीत के बाद शहपुरा विधानसभा भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश धुर्वे का पहला रिएक्शन कहा!लाडली बहन ही…

 

 

 

editor

Related Articles