(डिण्डौरी) जिले में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियां पूर्ण….

(डिण्डौरी) जिले में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियां पूर्ण….

मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण आज गुरूवार को लगभग दो हजार अधिकारी/कर्मचारी सभी मतदान दलों को टेबल-कुर्सियों पर बैठाकर करेंगे सामग्री वितरित…..

डिण्डौरी,रामसहाय मर्दन| विधानसभा निर्वाचन के तहत डिंडौरी जिले में 17 नवम्बर को मतदान होगा। मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान जिले के 655 मतदान केन्द्रों में होगा। मतदान दल आज गुरूवार 16 नवम्बर को कलेक्ट्रेट खेल परिसर से सामग्री लेकर अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंचेंगे। मतदान दलों को अधिकारी/कर्मचारी टेबल-कुर्सियों पर बैठाकर मतदान सामग्री का वितरण करेंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विकास मिश्रा ने सभी मतदान दलों के अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देश दिये हैं कि वे निर्धारित समय पर खेल परिसर पहुंचे और मतदान मतदान सामग्री प्राप्त करें।

जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के लिये इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और मतदान सामग्रियां का वितरण 16 नवम्बर को सुबह 6.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक कलेक्ट्रेट खेल परिसर में होगा। इस बार मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिये कलेक्ट्रेट खेल परिसर में विशाल डोम तैयार किया गया है। इस डोम के नीचे मतदान केन्द्रवार टेबले लगाई गई है। इन टेबलों पर चार-चार कुर्सिया लगाकर मतदान दलों को बैठाकर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और मतदान सामग्री वितरित की जायेगी। यह व्यवस्था कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विकास मिश्रा के मार्गदर्शन में की गई है।

सामग्री वितरण के नोडल अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सरोधन सिंह ने बताया कि कलेक्ट्रेट खेल परिसर में टेबल-कुर्सियों की व्यवस्था विधानसभा क्षेत्रवार रखी गई है। जिले में सभी दोनों विधानसभा क्षेत्रों के कुल 655 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। हर विधानसभा क्षेत्र को पहचान के लिये अलग-अलग व्यवस्थित किये गये है। आदेश वितरण केन्द्र, सामग्री वितरण केन्द्र, पर्यवेक्षक केन्द्र, सेक्टर ऑफिसर केन्द्र, ईवीएम मशीन वितरण केन्द्र सभी को सुव्यवस्थित ढंग से अलग अलग विधानसभावार स्थापित किए गए। उन्होंने बताया कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिये टेबल-कुर्सियों की कतारे बनाई गई है। यह कतारे सेक्टर और मतदान केन्द्रवार रहेंगी। मतदान दलों को जिस टेबल से सामग्री दी जायेगी उसी टेबल पर मतदान के पश्चात सामग्री प्राप्त की जायेगी। मतदान सामग्री वितरित और प्राप्ति के लिये 726 दल बनाए गये है। सामग्री वितरण और प्राप्ति के लिये गठित दलों को कलेक्टोरेट आडिटोरियम में प्रशिक्षण दिया गया। अंत में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जितने भी पी1, पी2 , पी3 एवं निर्वाचन में लगे अधिकारी कर्मचारियों को सुबह रात्रि में ही सभी के मोबाइल नंबर पर मैसेज के द्वारा सूचना दी जाएगी कि आपकी ड्यटी किस दल एवं किस मतदान केन्द्र पर जाना है। सभी को अपनी जिम्मेदारी के साथ अपनी कर्तव्यों का पालन करते हुए सफल बनाने की शुभकामनाएं दी।

editor

Related Articles