घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग….

डिंडौरी, रामसहाय मर्दन| कर्नाटक के बेलगाम में जैनाचार्य कामकुमार नंदी की निर्मम हत्या के विरोध में डिंडौरी की सकल जैन समाज आक्रोशित हो उठी है। सकल जैन समाज ने सोमवार को मेन रोड स्तिथ काँच मंदिर से मौन जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंच कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। सकल जैन समाज के सभी सदस्य सोमवार को काँच मंदिर में एकत्र हुए और यहां से मौन जुलूस निकालते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर कर्नाटक के बेलगाम में जैनाचार्य कामकुमार नंदी की निर्मम हत्या के विरोध में आक्रोश जताया गया। जैन समाज के लोगों ने बताया कि जैन आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की 5 जुलाई को कर्नाटक के बेलगाम में चिक्कोड़ी के पास हिरकोडी जैन तीर्थ में साधना करते समय निर्मम हत्या कर दी गई थी। इसके विरोध में सकल जैन समाज ने रविवार को मौन जुलूस निकाला। मौन जुलूस के आगे बैनर लेकर चल रहे समाज के लोग जैन संतों की सुरक्षा संबंधी नारे लगाते चल रहे थे।

मौन जुलूस में बड़ी संख्या में समाज की महिलाओं ने भी भागीदारी निभाई। इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंच कर एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इसमें आरोपियों की गिरफ्तारी, हत्या की साजिश में शामिल लोगों के साथ घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई। साथ ही, जैन संत, तीर्थों की सुरक्षा एवं समाज के संरक्षण के लिए सभी राज्यों में जैन सदस्य एवं जैन कल्याण बोर्ड का गठन करने की मांग की गई। ज्ञापन में राष्ट्रपति से जैन संतों और साध्वियों के विहार के समय उचित सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को देने के साथ मुख्य सड़कों पर दोनों तरफ सफेद लाइनिंग कर पदविहार करने वाले जैन संतों के लिए फुटपाथ निर्माण की मांग की गई।

इस दौरान ज़िला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते, समाज के अध्यक्ष सतेंद्र जैन, वरिष्ठ पार्षद रितेश जैन, अधिवक्ता सम्यक् जैन, संजय जैन, अम्बर जैन, वैभव जैन, विपुल जैन, विभोर जैन, दर्शन जैन, सार्थक जैन, संजीव जैन, प्रभात जैन, मनोज जैन, नितिन जैन, सुगम चंद जैन, कैलाश चंद जैन, सुधीर जैन, अनुष्का जैन, ज्योति जैन, साधना जैन, प्रगति जैन, रूपाली जैन, शिल्पा जैन सहित बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग मौजूद रहे।

editor

Related Articles