जबलपुर। राज्य शासन द्वारा शुक्रवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर इंदौर में आयोजित एमपी स्टार्टअप कॉन्क्लेव में जबलपुर से भी 20 स्टार्टअप शामिल हुये। ये सभी स्टार्टअप स्मार्ट सिटी जबलपुर के इन्क्यूबेशन सेंटर से सम्बद्ध हैं। कॉन्क्लेव का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने कॉन्क्लेव में मप्र स्टार्टअप पॉलिसी को लांच भी किया।
कॉन्क्लेव में जहां एक ओर स्टार्टअप किस तरह प्रारंभ करें जैसे विषयों पर एक्सपर्ट्स के लेक्चर हुए वहीं दूसरी ओर फंडिंग के लिए इन्वेस्टर्स के सम्मुख भी स्टार्टअप्स के आइडिया को पिच करवाया गया। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र में महाप्रबंधक विनीत रजक के अनुसार कलेक्टर जबलपुर डॉ. इलैयाराजा टी. के निर्देशानुसार व स्मार्ट सिटी सीईओ निधि सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में इंदौर में आयोजित स्टार्टअप कॉन्क्लेव में जबलपुर से 20 स्टार्टअप्स, अलग-अलग सत्रों में सम्मिलित हुये। श्री रजक ने बताया कि जबलपुर इनक्यूबेशन सेंटर के चार स्टार्टअप्स, इंड्यू ऑर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड, सिया ऑर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड, एडवर्टो आई प्राइवेट लिमिटेड एवं आभार इलेक्ट्रिकल को इस कॉन्क्लेव में आयोजित प्रदर्शनी में अपने उत्पाद रखने का अवसर प्राप्त हुआ।

आइडिया को मिला पिच
इंड्यो ऑर्गेनिक, सिया ऑर्गेनिक स्टार्टअप्स एग्रीकल्चर प्रोड्यूसिस मैन्युफैक्चरिंग से संबद्ध है तो दूसरी ओर आभार इलेक्ट्रिकल द्वारा हाईटेक इलेक्ट्रिकल सोलर अप्लायंस बनाए जाते है। एडवर्टों आई आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड मशीन लर्निंग पर अपने प्रोडक्ट को डिस्प्ले किया। इंडयो ऑर्गेनिक जो की एक ऑर्गेनिक प्रोड्यूस बनाने वाली कंपनी है। और विदेशों में भी अपने उत्पाद एक्सपोर्ट कर रही है और देश के चार राज्यों में ऑपरेट कर रही है इस स्टार्टअप को इन्वेस्टर्स के सामने अपने आइडिया को पिच करना के भी अवसर प्राप्त हुआ।

यह नाम रहे शामिल
इसके अलावा अन्य स्टार्टअप्स में स्वाति दुबे ऑर्गेनिक स्टोरी, भूमिका इंदू आईटी स्टार्टअप, बुद्दिन ऐप, अग्द्याति हर्ब्स शुभम पटेल, स्कूल बैग अखिलेश गर्ग, सीबी बिजनेस सौरभ सिंघई, सिया ऑर्गेनिक, पिटारा बाजार संकेत, केंचुआ ऑर्गेनिक ह्रदयेश, त्रिनामी एंटरटेनमेंट, रीड ऑन रेंट नयन जैन, एके सर्विसेज आनंद आदि स्टार्टअप सम्मिलित हुए। सभी स्टार्टअप्स जबलपुर इनक्यूबेशन सेंटर से इनक्यूबेशन मैनेजर एवं स्टार्टअप मेंटर अग्रांशु द्विवेदी के नेतृत्व में शामिल हुए।

administrator, bbp_keymaster

Related Articles